Lorem ipsum dolor sit amet, consectetur adipiscing elit. Test link

URL Ko Shortener Kya hai Puri Jankari (Top 7 URL Shortener Website)





 नमस्कार दोस्तों! क्या आप भी किसी के videos शेयर करके पैसे कमाना चाहते है जैसा की हम आज कल देख रहे है की बहुत से लोग किसी भी videos का url whats app groups या facebook पर शेयर कर रहे है क्या आप जानते है उन url को शेयर करके वो अच्छे खासे पैसा कमा रहे है अगर आप भी जानना चाहते है की URL Shortener से किसी भी url short करके और उसको शेयर करके पैसे कैसे कमाते है तो आप पोस्ट के मध्यम से पूरी जानकारी प्राप्त कर सकते है तो चलिए जानते है की URL Shortener क्या है और इससे legal तरीके से पैसे कैसे कमाते है।


#.) URL Shortener क्या है ?


friends हमे सबसे पहले ये जानना जरुरी है की आखिर URL Shortener क्या है और कैसे काम करता है तो मै आपको बतादू की URL Shortener एक website होता हैं जिसके द्वारा हम किसी url को short कर सकते है यानि की किसी url को छोटा कर सकते है जैसे मान लीजिये हमारे इस website के के किसी पोस्ट के url को देखा जय तो वो बहुर लम्बा होता है अगर हम इसके url को किसी URL Shortener से short करते है तो वह छोटा हो जाता है और जब कोई उस short किये हुए url को open करता है तो user सबसे पहले उस website पर जाता है जिसके द्वरा उस url को short किया गया है उसके बाद redirect होकर फिर वह हमारे मूल website पर आता है जिससे URL Shortener website पर भी ट्रैफिक जाता है जिसके वह ट्रैफिक redirect होकर ही वह मूल website पर जाता है जिससे URL Shortener को भी कमाई होता है और URL Shortener website अपने कमाई के कुछ हिस्सा url short करके शेयर करने वालो को शेयर करता है।

#.) URL Shortener Se Paise Kaise Kamaye

अगर आपको URL Shortener website से पैसे कमाना है तो सबसे महाले आपको किसी अच्छे भरेसेमंद URL Shortener website की तलास करनी होती क्यों internet पर बहुत से URL Shortener website होती है जिसमे से कुछ पैसे देती है और कुछ नहीं देती है इस लिए हम एक ऐसी website के बारे में बताये जिससे आप URL Short कर के पैसे कमा सकते है।

#.) URL Shortener Se Paise Kamane Ka 15 Best Websites.
1.) Add.ly

Adfly पुरानी है और सबसे अच्छी विश्वसनीय कंपनी है जो समय पर भुगतान करती है। आप अपने छोटे URL को बढ़ावा देकर लगभग 1000 डॉलर प्रति 1000 विचार प्राप्त कर सकते हैं। Adfly के बारे में मुख्य बात यह है कि न्यूनतम भुगतान $ 5 है जो अन्य कंपनियों की तुलना में सबसे अच्छा है। यह एक विश्वसनीय कंपनी है और आप अपना भुगतान पेपैल के माध्यम से प्राप्त कर सकते हैं। ज्यादातर लोग Adfly का उपयोग करते हैं, क्योंकि यह एक पुरानी और कानूनी, विश्वसनीय कंपनी है जो शॉर्ट लिंक पर पैसा कमाती है और जो इसके ग्राहकों का सबसे अच्छा ख्याल रखती है।  Sing up Adfly Account.



2.) Shorte.st 

Shorte.st एक और सबसे लोकप्रिय URL छोटा करने वाली कंपनी है और यह आपको Shorten URL को बढ़ावा देने के लिए प्रति 1000 विचारों पर $ 2 देगी और न्यूनतम कैश आउट 5 $ होगा। यदि आप भुगतान से संतुष्ट नहीं हैं तो आप रेफरल सिस्टम से पैसा कमा सकते हैं। यह आपको रेफरल पर 20% कमीशन देगा। Shorte.st एक उपयोगकर्ता के अनुकूल है और आप पेपैल और पेओनर के माध्यम से सुरक्षित रूप से अपना भुगतान प्राप्त कर सकते हैं। इसकी अच्छी भुगतान दर है और यह छोटे लिंक पर पैसा कमाने के लिए एक अच्छा मंच है। इसके अलावा इस shorte.st में भी सहबद्ध कार्यक्रम हैं जो आपको महान विज्ञापन प्रारूप देता है और आप अपने ब्लॉग या वेबसाइट पर प्रचार कर सकते हैं। प्रभावी ढंग से Shorte.st के साथ पैसे कैसे कमाएं, इसके बारे में पूरी समीक्षा देखें. आप चाहे तो यहां से Sing Up कर सकते हैं.




3.) Ouo.io
Ouo.io अद्भुत लिंक और कम लिंक पर पैसा कमाने के लिए सेवा के साथ एक और तेजी से बढ़ता हुआ नया नेटवर्क है। Ouo.io प्रति 1000 विचारों पर $ 5 की पेशकश करता है और वे 1000 विचारों के लिए न्यूनतम $ 1.50 की गारंटी देता है। PayPal के माध्यम से न्यूनतम भुगतान $ 5 है और अन्य भुगतान विधियाँ भी उपलब्ध हैं।





4.) Short.am

Short.am, URL को छोटा करने और पैसा कमाने के लिए एक और URL शॉर्ट नेटवर्क है। यह सबसे तेजी से बढ़ता नेटवर्क है क्योंकि वे बेहतर दरों, सुविधाओं और इंटरफ़ेस की पेशकश करते हैं जो उपयोगकर्ताओं को आकर्षित करते हैं। आप 1000 विचारों के लिए short.am से $ 3 तक कमा सकते हैं। पेपैल के माध्यम से न्यूनतम भुगतान $ 5 है।



5.) Linkbucks.com


Linkbucks URL को छोटा करने और पैसा कमाने के लिए एक और सबसे अच्छी और कानूनी साइट है। यह Adf.ly का नंबर एक प्रतियोगी है। यह महान Google पेज रैंक और बहुत उच्च एलेक्सा रैंकिंग है। अपने Shorten URL को बढ़ावा देकर आप 0.5 $ से 3 $ प्राप्त कर सकते हैं। न्यूनतम भुगतान 10 $ है। लिंकबक्स ने $ 1.2 मिलियन अमरीकी डालर से अधिक का भुगतान किया है। अन्य प्रतियोगी केवल अद्वितीय ट्रैफ़िक के लिए भुगतान करते हैं जबकि लिंकबक्स आपके सभी ट्रैफ़िक के लिए भुगतान करते हैं। विज्ञापन कार्यक्रम भी हैं, इसलिए आप लिंकबक्स के साथ विज्ञापन कर सकते हैं।


6.) AdYouMe.me


Adyou.me URL को छोटा करने और पैसे कमाने के लिए एक URL छोटा करने वाली कंपनी है। एक खाता बनाएँ और वेबसाइटों, ब्लॉग्स, सोशल मीडिया, मंचों आदि पर अपने संक्षिप्त URL को साझा करें और आपको भुगतान मिलेगा। Adyou.me प्रति 1000 विचारों पर 1 $ से 3 $ का भुगतान करता है। आप वेब पर अपने लिंक साझा करके भुगतान प्राप्त करेंगे आप Adyou.me पर मुफ्त पंजीकरण कर सकते हैं और बिना किसी कौशल के ऑनलाइन लिंक साझा करके पैसे कमा सकते हैं। आप अपने रेफरल से भी कमीशन प्राप्त कर सकते हैं.


पैसा बनाने के लिए URL शॉर्टनर के लिए एक और नई सेवा। वर्तमान में वे क्षेत्रीय आधार पर अच्छी दरों की पेशकश कर रहे हैं। हम सीपीएम के लिए आसानी से भुगतान दरों की जांच कर सकते हैं। लिंक-अर्जित विभिन्न लिंक जैसे त्वरित लिंक, मास संकोचनकर्ता, एपीआई एकीकरण, पूर्ण पृष्ठ स्क्रिप्ट भी प्रदान करता है। वे अंतरालीय विज्ञापन प्रारूप का उपयोग कर रहे हैं। विपणक के लिए उनके पास रेफरल कार्यक्रम भी है। कुल मिलाकर यह छोटी URL सेवाएँ अच्छी लगती हैं।



 दोस्तों अगर हमारा यह पोस्ट अच्छा लगा तो हमें कमेंट करके जरूर बताइएगा.।

1 comment

  1. Nice vai good post vary nice vai vi my site link www.hilplife.xyz visit me vi